Ticker

12/recent/ticker-posts

म तिमीलाई माया गर्छु

अज्ञात प्रेमिका के नाम पत्र


प्यारी छिपकली,
ढेर सारा प्यार, आशा ही नहीं विश्वास है कि तुम जहॉ भी होगी, अच्छी होगी। मैं भी अच्छा हॅू। मुझे मालूम है कि जिस प्रकार दीये के बिना बाती अधूरी है उस प्रकार मैं तुम्हारे बिना, तुम मेरे बिना अधूरी हो और इस उम्मीद इस अभिलाषा के साथ वक्त काट रहे है कि भले ही हम दोनों को एक दूसरे का ठिकाना, एक दूसरे का पता, यहॉ तक की एक दूसरे का चेहरा तक नहीं पता। कि किस चहेरे में मेरी महबूबा छुपी होगी, किस शहर में तुम्हारा आशियाना होगा हॉ लेकिन इतना जरूर पता कि कुदरत ने हम दोनों को एक दूसरे के लिये बनाया। कहा जाता है कि दूर रहने से प्यार बढ़ता है और हम दोनों भी एक दूसरे से दूर है वह खास लम्हा भी आज नहीं तो कल आयेगा ही जब मैं तुम्हारे पास और तुम हमारे पास होगी क्योंकि जिस प्रकार पहिये के बिना गाड़ी अधूरी है ठीक उसी प्रकार हम दोनों भी एक दूसरे के बिना अधूरे है।
मुझे पता है कि तुमने भी मुझे तलाशने की बहुत कोशिश की होगी हमने भी तुम्हें पाने के लिये भरसक प्रयास किया लेकिन अब तक सम्भवतः हम दोनों असफल रहे। कोई बात नही चिन्ता न करना सच्चा प्यार परीक्षा लेता है और दर्द भी देता है।
तुमसे क्या छुपाना? क्योंकि प्यार एक तड़प, एक अहसास, एक जिन्दगी , एक पवित्र रिश्ते के साथ-साथ प्यार विश्वास का मजबूत हीरा है। तुम्हें खोजने के मार्ग में एक सोपान ऐसा भी आया कि जब एक लड़की में मुझे तुम नजर आने लगी लेकिन शायद मैं गलत था उस लड़की में तुम क्या, तुम्हारा एक अंश भी नहीं होगा। उसे देखकर तो गिरगिट प्रजाति भी शर्मिन्दा होकर चुल्लू भर पानी में आत्महत्या करने को मजबूर हो उठेगी। उस समय में थोड़ा सा परेशान और टेंशन में आ गया था न खाने की फिक्र थी और न खुद की केयर की। उस हादसे से खुद को न सम्भाल पाने के कारण बीमारी से भी दोस्ती हो गई थी लेकिन तुम बिल्कुल भी परेशान न हो और न ही चिंता मैं रोने बैठना और हॉ , खाना खाना भी नहीं छोड़ना क्योंकि अब मैं बिल्कुल स्वस्थ हॅू, एकदम खुश हॅू।
उस सुनहरे वक्त की आस लगाये जब हम दोनों पास होगें तुम भी चिट्ठी लिखते रहना मैं भी पाती लिखता रहॅूगा, अपना ख्याल रखना, खाना ध्यान से खाना, रोना बिल्कुल भी नहीं क्योंकि मैं तुमसे दूर होकर भी तुम्हारे पास हॅू जब भी तुम्हें मेरी याद आया करें तो अपने दिल की आवाज सुन लिया करो मेरा पास होने का सुखद अहसास होगा। बाय
                      म तिमीलाई माया गर्छु।


                                                                                तुम्हारे प्यार में पागल तुम्हारा