Ticker

12/recent/ticker-posts

I Hate you

I hate you यानि कि मै तुम से नफरत करती हूं। लेकिन किशोरावस्था से जवानी की दहलीज पर दस्तक देते हुए हाथ में जैसे ही स्मार्टफोन थाम लेती है। शब्दों के मायने बदल जाते है और सिर्फ एक ही आवाज सुनाई देती है .... I hate you

कहानी- पारसमणि अग्रवाल

मधुर एक सीधा साधा सा दुबला पतला लड़का है। टेक्नोलॉजी के बढ़ते विस्तार और जमाने की बढ़ती रफ्तार मधुर के हाथों तक स्मार्ट फोन पहुँचा देता है।स्मार्ट फोन पर अंगुलियों को डांस कराते हुए मधुर फेसबुक मैसेंजर आदि पर भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने लगता है हालांकि वह इनसे भलीभांति परिचित नहीं होता। नया नया शौक फेसबुक पर दिनभर फ्रेंड तलाशने और उनसे बात करने में एनर्जी प्रदान करता। धीरे धीरे मधुर की बात शीतल नाम की एक लड़की से होने लगी। बातों का सिलसिला यूँ ही चलता रहा औऱ पता भी नहीं चला कि कब एक दूसरे के आदि हो गए। कुछ दिनों के लिए शीतल बीमार हो गई जिस कारण वश वह मोबाइल नही चला सकी और मधुर से बात न हो सकी।मधुर बेचारा मेसेंजर में जाकर बार बार देखे और शीतल के ऑनलाइन आने का इंतजार करें लेकिन शीतल को तो बीमारी जकड़े हुए थी ।
दो-तीन दिन बाद जब शीतल ऑनलाइन आई तो हाल चाल पूछते पूछते मधुर यह मैसेज करने से खुद को नहीं रोक सका कि बिना बताए गायब नहीं हो जाया करो तुमसे बात करने की आदत सी हो गई। शीतल भी मन ही मन मधुर को पसंद करने लगी थी और वह सही समय की प्रतीक्षा कर रही थी मधुर के इस मैसेज से शीतल को यकीन हो गया कि मधुर भी उसे पसंद करता है लेकिन शीतल ने अब भी उसे ये नहीं बताया कि वो भी उसको पसन्द करती है।क्योंकि उसे डर सता रहा था किसी को पता न चल जाने का ।
एक दिन यकायक दोनों इंस्टाग्राम पर भी मित्र बन गए मैसेंजर से बात करने का सिलसिला इंस्टाग्राम पर आ गया क्योंकि अक्सर लोग व्हाट्सएप और मैसेंजर भी चैक करते है इसलिए दोनों इंस्टाग्राम पर खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे थे अब तक भी एक दूसरे ने प्यार का इजहार करने का साहस नहीं जुटा पाया। बातों  बातों में मजाक का सिलसिला इस परवान तक चढ़ गया शीतल ने मजाक में बोल दिया  I hate you शीतल के इस बात का जबाव देते हुए मधुर ने भी बोल दिया कि सौ बार आई हैट यू । यूँ ही मजाक का सिलसिला चलता रहा मौका पाकर शीतल ने बोल दिया कि आई लव यू  आई लाइक यू मधुर के तरफ से भी सार्थक रिस्पॉन्स आया लेकिन उन दोनों के लिए i hate you, I love you से कंही ज्यादा महत्वपूर्ण बन गया दोनों एक दूसरे से खुलकर बात करने लगे। जब बात अच्छी हो तो दोनों आई हेट यू जरूर बोलते यह क्रम जारी रहा एक आई हेट यू दोनों को मिलाने में सार्थक रहा।

समाप्त

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ