Ticker

12/recent/ticker-posts

ये जी, सुनो ना... (कोरोना का अपने gf हंता के नाम पत्र)

मेरी प्रिय हंता,
            ढेर सारा प्यार, मुझे मालूम है तुम नाराज होगी , पर मैं क्या करता? मजबूरी थी बहुत दिनों से कई देशों में एक साथ सुर्खियों में होने के वजह से टाइम का बहुत अभाव रहा। लेकिन पता आज टीवी से लेकर सोशल मीडिया के साथ साथ तुम्हारे बारे में सुनकर भी अच्छा लगा । बताया जा रहा था कि तुम्हारे वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई। सम्वेदनाएँ उस भले इंसान के लिए।
बातों बातों में अपनी खैर खबर सुनाना भूल ही गया जान, तुम्हें पता है अब सम्भावनाएं दिखने लगी है कि इस विषाणुरूप से भारत हमें मुक्ति प्रदान करेगा। समझ सकता हूँ दिलरुबा तुम्हारे मन में सवाल उठ रहा होगा कि कैसे,
सुनो तो प्रिय, पिछले रविवार भारत में जनता कर्फ्यू का आहवान किया गया था जिसे भारत के लोगों ने शत प्रतिशत सफल बनाया था अब आज भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री ने 21 दिन तक लॉक डाउन का ऐलान किया है और अनावश्यक घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई है। बाबू, मुझे विश्वास है कि भारत के लोग जनता कर्फ्यू जैसा ही सहयोग व समर्थन इन 21 दिनों का करते दिखाई देंगे। अर्थात शहर बंद होंगे आवागमन बंद होंगे लोग घर मे रहेंगे तो हम एक जिस्म से दूसरे जिस्म तक नहीं पहुंच पाएंगे और चैन सिस्टम भी टूट जाएगा जिसे हमें मुक्ति मिल जाएगी। सिर्फ इतना ही नहीं भारत के लोग स्वच्छता पर ध्यान रख रहे है हाथ को बार बार धो रहे है। खांसते और छींकते वक्त रुमाल का इस्तेमाल कर रहे है इत्यादि इससे फैलते हुये मेरे इस रूप पर जल्द ही अंकुश लगने की उम्मीद है। 
रात बहुत हो गई है तुम आराम करो, और हा याद आये तो रोना नहीं क्योंकि दूर होकर भी हम पास है और हा बिल्कुल भी फिक्र मत करना क्योंकि बहुत ही जल्द इतिहास की किताब में हम हमेशा के लिए विलीन हो जाएंगे। ढेर सारा प्यार बाबू। 

    तुम्हारा -कोरोना 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ