Ticker

12/recent/ticker-posts

ध्यान दें- हँसना स्वास्थ्य के लिये लाभदायक है।

जिंदगी के इस भागमभाग से दूर कुछ क्षण हँसने के लिये निकाल लीजिये जनाब....अपने ऊपर न सही..पर दूसरों पर ही सही...किसी हास्यपद बात पर न सही....तो किसी आधारहीन बात पर ही हँस लीजिये, मगर हँस जरूर लीजिये क्योंकि साहब जनहित में वैधानिक चेतावनी प्रसारित की जा रही है कि "हँसना स्वास्थ के लिये लाभदायक है।"
इसलिये बिल्कुल भी देर न करें किसी भी मौके को न छोड़े हँसिये, जोर जोर से हँसिये खुद को स्वास्थ्य और टेंशन मुक्त करने का एक अवसर प्रदान कीजिये।
अरेरेरेरेरेरेरेरे...आप कितने भोले है...हँसने के लिये आपको कोई आधार ही नहीं मिल रहा..सही बात है भाई आज के जमाने में हर चीज चाहे मोबाइल की सिम हो या फिर बैंक का खाता.... सभी को आधार से लिंक करना पड़ रहा है तो ऐसे में बिना किसी आधार के हँसा भी कैसे जा सकता है?
सही पकड़े है, आप तो इस सवाल के मकड़जाल में फंस गए है। वेवजह हँसेंगे तो ये जालिम दुनिया पागल कहेगी और न हँसेंगे तो मानसिक तनाव दिलों-दिमाग पर प्रभावी होता जाएगा। शायद यही वजह है कि ढलती शाम के द्वारा रात्रि का किया जा रहा अभिनन्दन की क्षणिक वेला में 4-5 दिन से लगातार मधुशाला में मठ परिक्रमा कर प्रसादी को ग्रहण कर अपने घावों को भुलाने की कोशिश करते है।
चलो कोई बात नहीं आप के पास हंसने के लिये कोई आधार नहीं है तो क्या हुआ..?चिंता न करें आप फिर भी हंस सकते है...लो फिर सोच में पड़ गए आप
अरे भाई ...मैं ठहरा एक कलमकार... जो अपनी सम्वेदनाओं के माध्यम से कवि सम्मेलन जैसे मंचों पर खुद का उपहास उड़ाकर आवाम का मनोरंजन बनते है तो आप भी बेफिक्र रहिये...और दिल खोलकर हँसिये।
रही बात हँसने के लिये आधार की जरूरत की..तो ज्यादा ताक-झाक करने की क्या जरूरत आज पर ही हंस सकते है।
नहीं समझे...चलो समझता हूँ आज के कुछ समाचार पत्रों में मेरा एक समाचार छपा उसी को ले लीजिये उसी पर हंस लीजिये ...वैसे भी वह आप जैसे पत्रकारिता के विद्यार्थियों की समझ से परे है। उसमें आपके बीच से आ रहे सवालों के जबाव भी उसी में निहित है...खैर ये आपके बस की बात नहीं आप तो पत्रकारिता के पटल पर अभी घुटने चलना सीख रहे है...आप क्या समझेंगे नेटवर्किंग की ताकत...आप क्या समझेंगे मार्केटिंग की वैल्यू..... आप तो बस हँसिये और हँसिये सिर्फ हँसिये क्योंकि मैं बुरा नहीं मानता । और बुरा मान भी कैसे सकता हमारी वजह से आपके चेहरे पर खिलखिलाती हंसी जो आ रही और हँसना स्वास्थ के लिये लाभदायक है इसलिये हँसते रहो और हंसाते रहो

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ